Social Icons

Pages

Sunday, February 16, 2014

क्या हम सबक ले पायेगे...?

भारत सदियों से एक गुलाम मुल्क रहा है। भारत पर अरबियों , मंगोलों , मुगलों , अंग्रेजो इत्यादि ने राज किया। इसकी एक बड़ी वज़ह ये थी कि जब-जब भारत में कोई सकारात्मक परिवर्तन होने को हुआ है कोई न कोई गद्दार ऐसा पैदा हुआ है जिसने उस परिवर्तन को ख़त्म करके भारत को गुलाम बना दिया। चाहे वह जयचंद जैसा गद्दार हो जिसने पृथ्वीराज चौहान को हराने में मुहम्मद ग़ौरी का साथ दिया या मीर जाफ़र जैसे गद्दार ने नवाब सिराजुद्दौला को हराने में अंग्रेज रोबर्ट क्लाइव का साथ दिया हो या फिर सिंधिया राजाओ ने महारानी लक्ष्मी बाई (झाँसी कि रानी) को मारने में अंग्रेजो का साथ दिया हो और या फिर नेहरू जैसे अंग्रेजो के एजेंट ने भारत का विभाजन करवाया हो। वर्तमान में भी जब ऐसा लगने लगा कि नरेंद्र मोदी जैसा कोई देशभक्त देश का प्रधानमंत्री बनेगा तो जयचंद और मीर जाफ़र की औलाद अरविन्द केजरीवाल और प्रशांत भूषण जैसे गद्दारो ने देश की जनता का ध्यान बाँट दिया है ताकि भारत में एक बार फिर कोई सकारात्मक परिवर्तन न हो सकें।
 

1 comment:

  1. #Modi Wave even on the App Store #BhaagModiBhaag a trending app in the country #AbkibaarModiSarkaar “ - http://bit.ly/BMBgame

    ReplyDelete

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने-आप Blog पर लाइव होते हैं। हमने फिल्टर लगा रखे हैं ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द या कॉमेंट लाइव न होने पाएं। लेकिन अगर ऐसा कोई कॉमेंट लाइव हो जाता है जिसमें अनर्गल व आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है, गाली या भद्दी भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है, तो उस कॉमेंट के साथ लगे Email करें। हम उस पर कार्रवाई करते हुए उसे जल्द से जल्द हटा देंगे।

 

Sample Text

 
Blogger Templates