Social Icons

Pages

Sunday, December 29, 2013

भास्कर ग्रुप / हीरो मोटर्स ने Aman होटल में कराई Congress+AAP में डील.....

अफवाहों से अलग खबर ये है कि कांग्रेस की AAP गैंग से डील Aman होटल में पक्की हुई थी. पहली मीटिंग 9 दिसम्बर को हुई थी. जिस उद्योगपति ने डील करवाई, उस बारे में 2 बातें पता चली हैं. भास्कर ग्रुप के चेयरमैन का नाम आया है. गौरतलब है कि भास्कर ग्रुप कोयला घोटाले में भी फंस चुका है और इसके खान्ग्रेस से गहरे सम्बन्ध हैं. दूसरे जिस उद्योगपति के नाम की संभावना और चर्चा ज़ोरों पर है वो है- पवन मुंजाल.
जी हाँ, हीरो मोटर्स का मालिक मुंजाल. मुंजाल की राहुल बजाज से प्रतिद्वंदिता किसी से छुपी नहीं है. राहुल बजाज से केजरीवाल ने करीब 5 महीने पहले मीटिंग की थी और एक तथाकथित सामाजिक मुद्दों पर टीवी चैनल शुरू करने के लिए मोटा चंदा माँगा था पर बजाज साहब ने ये कहते हुए मना कर दिया कि एक राजनैतिक पार्टी द्वारा शुरू किया जाने वाला चैनल राजनीति से अछूता नहीं रह सकता, इसलिए वो फंडिंग नहीं करेंगे. उसके बाद केजरीवाल पार्टी ने 2 महीने बाद ही अचानक से फैसला लिया कि वो मजदूर unions को सपोर्ट करेंगी और उसकी शुरुवात होगी बजाज पल्सर की महाराष्ट्र स्थित फैक्ट्री से. मतलब साफ़ था कि अगर बजाज साहब चंदा नहीं देंगे तो हम फैक्ट्री में हड़ताल करवा देंगे. तो ऐसे में बजाज के धुर विरोधी मुंजाल ने अगर ये डील करवाई तो मुझे आश्चर्य नहीं हो रहा. PS: ये chapter क्लोज नहीं हो रहा है. दलाली किसने खायी उस गैंग का तो सबको पता है लेकिन जब तक पता नहीं चल जाता कि आखिर दलाली किसने करवाई, तब तक चैन नहीं पड़ेगा. एक Interesting fact (or coincidence?)- पवन मुंजाल को दिल्ली की अदालत ने हीरो मोटर्स में 550 मजदूरों को एक कॉन्ट्रैक्ट एजेंसी से hire करके फिर उसका पेमेंट मार लेने का दोषी पाया है. अब क्या भ्रष्टो पर कार्यवाही करने वाले युगपुरूष केजरीवाल पवन मुंजाल और इमाम बुखारी जैसो पर कार्यवाही करेंगे?


No comments:

Post a Comment

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने-आप Blog पर लाइव होते हैं। हमने फिल्टर लगा रखे हैं ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द या कॉमेंट लाइव न होने पाएं। लेकिन अगर ऐसा कोई कॉमेंट लाइव हो जाता है जिसमें अनर्गल व आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है, गाली या भद्दी भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है, तो उस कॉमेंट के साथ लगे Email करें। हम उस पर कार्रवाई करते हुए उसे जल्द से जल्द हटा देंगे।

 

Sample Text

 
Blogger Templates